Breaking News
Home 25 गाज़ियाबाद 25 दिल्ली में केजरीवाल सरकार रोहिंग्याओं को बसा रही है, उधर योगी ने रोहिंग्या कैंप पर बुल्डोजर चलवाकर 150 करोड़ की जमीन खाली कराई

दिल्ली में केजरीवाल सरकार रोहिंग्याओं को बसा रही है, उधर योगी ने रोहिंग्या कैंप पर बुल्डोजर चलवाकर 150 करोड़ की जमीन खाली कराई

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली केंद्र शासित राज्य होने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी भी है। लेकिन हैरानी की बात है कि जहां केजरीवाल सरकार वोट की खातिर रोहिंग्या बस्ती बसा रही है, वहीं योगी सरकार जमीन के अवैध कब्जे और गैरकानूनी रूप से देश में रह रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। दिल्ली के पास मदनपुर खादर में योगी सरकार ने बुल्डोजर चलवाकर रोहिंग्याओं के अवैध कब्जे से जमीन खाली करवाई है। इस जमीन को चेतावनी के बावजूद खाली नहीं किया जा रहा था। इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

दरअसल सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जा करके रोहिंग्या कैंप बनाया गया था। प्रशासन ने 22 जुलाई , 2021 की सुबह 4 बजे कार्रवाई की और बुल्डोजर चलाकर जमीन को कब्जे से मुक्त करवाया। यूपी सरकार में जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, “दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर। योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई। मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्रवाई कर, सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहिंग्या कैंम्पों को हटाया गया एवं अवैध कब्जे तोड़े गए। इस दौरान यूपी सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई गई।”

राज्य मंत्री के मुताबिक उक्त जमीन पर लोगों ने कब्जा करके अपने पक्के मकान बना लिए थे। इस संबंध में एलजी से बात की गई थी और एलजी ने जमीन से कब्जा हटाने में सहयोग का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान की मदद से वहां रोहिंग्या लोगों को बसाया गया था। इसलिए विधायक ने कार्रवाई के दौरान हंगामा करने की कोशिश की। उनके विरुद्ध शिकायत भी हुई है।

इससे पहले जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने केजरीवाल सरकार और उसके विधायकों पर यूपी सिंचाई विभाग की ज़मीन पर अवैध तरीके से योजना बनाकर रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जब योगी सरकार का बुल्डोजर अपनी जमीनों को खाली कराने के लिए दिल्ली में चल रहा है तब केजरीवाल सरकार और उनके अधिकारी मदद नहीं कर रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन में इन कैंपों में दिल्ली सरकार और ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान की ओर से राशन सामग्री भी मुहैया करवाई जा रही थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई हिस्सों में जमीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोरवंद और खुरेजी खास में हैं। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के मुताबिक आने वाले वक्त में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही बड़े एक्शन लिए जाएंगे। हाल ही में यूपी की योगी सरकार ने भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जिसके तहत बुल्डोजर चलाकर कई अवैध कब्जे को हटाया गया है। योगी सरकार ने दावा किया है कि माफियाओं से मुक्त जमीन को गरीबों में बांटा जाएगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*