Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 क्या एसएन श्रीवास्तव को मिल सकता है सेवा विस्तार ?

क्या एसएन श्रीवास्तव को मिल सकता है सेवा विस्तार ?

Spread the love

नई दिल्ली। क्‍या गृहमंत्रालय दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव को सेवा विस्‍तार दे सकता है। बिहार और आंध्र के चीफ सेक्रेटरी का तीन माह कार्यकाल बढ़ाया गया है। इन सभी का कार्यकाल 30 जून को पूरा होने वाला है। श्रीवास्‍तव को लेकर ये सवाल इस लिए उठा है क्‍योंकि अभी उनका कार्यकाल समाप्‍त होंने में एक दिन शेष बचा है और अभी तक नए कमिश्‍नर को लेकर कोई फैंसला नहीं लिया गया है।

गृहमंत्रालय के उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया की दिल्ली के पुलिस आयुक्त को 30 जून को रिटायर होना है। उनकी जगह नए पुलिस आयुक्त का अभी चयन नहीं हो पाया है, श्रीवास्तव के संतोषजनक कामकाज को देखते हुए मंत्रालय उनके सेवा विस्‍तार का मन बना रहा है। इस तरह का एक प्रस्ताव कार्मिक मंत्रालय की नियुक्ति समिति के पास भेजा गया है, अगर इस बाबत मंजूरी लि गई तो मंगलवार या बुधवार तक पुलिस आयुक्त के सेवा विस्तार संबंधी आदेश जारी कर दिए जाएंगे। अगर मंजूरी नहीं मिली तो जिन लोगों के नाम कमिश्‍नर पद के लिए आए हैं उनमें से ही किसी को आयुक्‍त का चार्ज दिया जा सकता है। इसमें 1997 बैंच के बालाजी श्रीवास्‍तव का नाम सबसे आगे हैं।

बता दे कि पूर्वी दिल्ली में 2019 के दंगों के बाद अमूल्य पटनायक को आयुक्त पद से हटाकर सीआरपीफ में एडीशनल डीजी पद पर तैनात 1995 बैच के एस एन श्रीवास्तव को पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। लेकिन आयुक्त पद पर उनकी नियुक्ति दो महीना पूर्व मई 2021 में हुई। इस दौरान वे किसान आंदोलन से लेकर दिल्ली दंगों की जांच जैसे कई मुद्दों पर मोदी सरकार की उम्मीदों पर खरे उतरे। इसीलिए उन्हें 30 जून को सेवा विस्‍तार भी दिया जा सकता है।

गृह मंत्रालय सूत्र ने बताया कि 1985 बैच के आईएएस बिहार के चीफ सेक्रेट्री त्रिपुरारी सरन और 1987 बैच के आंध्रप्रदेश के चीफ सेक्रेट्री आदित्यनाथ दास को भी तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। इन दोनो की 30 जून को सेवा समाप्त होनी थी। इसके अलावा 1985 बैच के केरला पुलिस के डीजीपी लोकनाथ बेहरा जो 30 जून को रिटायर होने थे उन्हे कुन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एमडी के पद पर नियुक्ति दी गई है।

बता दें कि बुधवार को अलग-अलग कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के 27 वरिष्ठ अधिकारियों की सेवा समाप्त हो रही है ।30 जून को रिटायर होने वाली में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ अधिकारी देवीलाल सिंह और मध्यप्रदेश के प्रमोद कुमार दास व अरुण कुमार तोमर भी है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*