Breaking News
Home 25 गाज़ियाबाद 25 स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग आये एक्शन में, कोरोना कॉल सेंटर पहुंचकर जानी जमीनी हकीकत

स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग आये एक्शन में, कोरोना कॉल सेंटर पहुंचकर जानी जमीनी हकीकत

Spread the love

शिकायतों के लिए अब स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग ने जारी किया नया नम्बर

गाजियाबाद। प्रदेश के राज्य स्वास्थ्य मंत्री अतुल गर्ग ने आज खुद कोविड कंट्रोल में पहुंचकर कोविड अस्पतालों में व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे जानकारी ली। हालांकि इस दौरान उन्होंने अधिकारियों द्वारा फोन न उठाए जाने को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की। संक्रमित मरीजों से मनमाने रेट वसूले जाने व ऑक्सीजन व जरूरी दवाओं की किल्लत की शिकायतों को लेकर एक व्हाट्सएप नम्बर भी जारी किया है जिसे कंट्रोल रूम से ही मॉनीटर किया जाएगा।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश द्वारा फोन न उठाए जाने, उनके कार्यों के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि डॉ.मिथेलश उनका फोन तक नहीं उठा पा रहे हैं तो वहंी अन्य अधिकारियों का भी आलम यह है कि अगर किसी से मदद मांगी जाए तो मना कर देते हैं कि व्यवस्थाएं नहीं है। प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के नाम पर मनमाने दाम, ऑक्सीजन व रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालबाजारी पर उन्होंने कहा कि ऐसी कई शिकायतें उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से सुनी हैं लेकिन एक भी लिखित में शिकायत उनके पास नहीं आई है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने आमजन से अपील की है कि लोग अपनी शिकायतों को लिखित में दें जिसे गोपनीय भी रखा जाएगा ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके जो इस आपदा में भी कालाबाजारी कर रहे हैं। राज्यमंत्री ने इस दौरान 99 104 26 374 नम्बर जारी किया है जिस पर लोग अस्पतालों के मनमाने बिल, शव न देने की शिकायत, एम्बुलेंस द्वारा अधिक पैसे लेने और अंतिम संस्कार के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत फोन या व्हाटसएप पर मैसेज कर सकते हैं जिस पर तत्काल संज्ञान लिया जाएगा। राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि वह खुद अब कोविड कंट्रोल रूम की मॉनीटरिंग करेंगे और प्रतिदिन मरीजों की स्थिति को जानेंगे जहां कोई कमी आएगी उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा। अस्पतालों द्वारा बेड खाली न बताए जाने पर उन्होंने कहा कि अब जिले में २४ घंटे में दो बार पोर्टल पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*