Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 दिल्ली के अस्पतालों के हालात खराब, खुद डॉक्टर हो रहे कोरोना संक्रमित

दिल्ली के अस्पतालों के हालात खराब, खुद डॉक्टर हो रहे कोरोना संक्रमित

Spread the love

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. उन अस्पतालों के हालात भी ठीक नहीं हैं, जिन पर इनके इलाज की जिम्मेदारी है. खुद डॉक्टर्स कोरोना संक्रमण के शिकार होते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमित डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश के सबसे बड़े माने जाने वाले अस्पताल AIIMS में ही 50 मेडिकल स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गया है. इसमें 35 डॉक्टर हैं. वहीं सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं. राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की निदेशक के अलावा 3 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटीव मिले.

AIIMS में 35 डॉक्टर समेत 50 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में 50 से ज्यादा हेल्थ केयर वर्कर्स कोरोना से पीड़ित पाए गए हैं, ये हालात तब हैं जब 90 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लग चुकी है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक इनमें से एक भी केस सीरियस नहीं है, लेकिन वैक्सीन को लेकर सवाल खड़ा हो गया है. बता दें कि सर गंगाराम हॉस्पिटल के बजी 37 डॉक्टर्स कोरोना के मरीजों का इलाज करने के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए गए. ये सभी डॉक्टर्स भी कोवि शील्ड वैक्सीन लगवा चुके थे. इनमें से ज्यादातर दोनों ही डोज ले चुके थे.

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 50 से ज्यादा कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने का पता चला है. इसमें 35 डॉक्टर हैं. इसके अलावा 15 स्वास्थ्यकर्मी हैं. जानकारी के अनुसार पिछले एक सप्ताह में ये सभी स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यह आंकड़ा आज 23,181 पर पहुंच गया है. कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा अब 6,63,667 हो गया है. देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,31,968 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,30,60,542 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 780 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,67,642 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,79,608 है और डिस्चार्ज हुए मरीजों की कुल संख्या 1,19,13,292 है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*