Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 फिर से लॉकडाउन लगने का डर, दिल्ली से लेकर पुणे तक घरों को लौटने लगे हजारों प्रवासी मजदूर

फिर से लॉकडाउन लगने का डर, दिल्ली से लेकर पुणे तक घरों को लौटने लगे हजारों प्रवासी मजदूर

Spread the love

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए लॉकडाउन की आशंका लोगों के बीच बढ़ गई है। यही वजह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद कई प्रवासी श्रमिकों को दिल्ली छोड़कर अपने मूल स्थानों की ओर जाते हुए देखा गया।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आनंद विहार बस टर्मिनल में एक ड्राई फ्रूट्स विक्रेता पिंटू ने कहा, “दिल्ली में COVID मामलों में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वजह से शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस बात की संभावना अधिक है कि सरकार लॉकडाउन लगाएगी। इसलिए, मैं अपने परिवार के साथ झारखंड वापस जा रहा हूं।”

एक अन्य चाय विक्रेता परमिला देवी ने बताया, “मैं और मेरा परिवार झारखंड में अपने गांव वापस जा रहा है। हम पिछले लॉकडाउन जैसी स्थिति से बचना चाहते हैं। जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे लॉकडाउन की संभावना प्रबल हो गई है।” उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने पर वापस आ जाएगी।

एक और महिला जो बिहार जाने की योजना बना रही थी, ने कहा, “लॉकडाउन के दौरान यहां फंस गई थी, फिर से ऐसी किसी भी स्थिति से बचना चाहती है। अभी के लिए घर जाना बेहतर है।” अपनी परीक्षा के लिए दिल्ली में पढ़ने आए छात्र सुनील गुप्ता ने कहा, “मैं अब अपने गृहनगर वापस जाने की योजना बना रहा हूं। संभावना है कि दिल्ली में लॉकडाउन की जाएगी।”

महाराष्ट्र के पुणे में भी प्रवासी मजदूरों को भी अपने घर की तरफ लौटते हुए देखा गया है। उनके मन में भी लॉकडाउन की आशंका घर कर रगई है। वे पिछले साल की स्थिति को फिर से नहीं झेलना चाहते हैं। आपको बता दें कि बीते साल मार्च में जब लॉकडाउन की घोषणा हुई तो भारी संख्या में प्रवासी लोग अपने-अपने घर लौटने के लिए निकल पड़े। उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, सूरत में भी इसको लेकर अफवाह फैली थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*