Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 दिल्‍ली में लगातार बढ रहा है केजरीवाल के खाकी वाले वसूली भाइयों का आतंक

दिल्‍ली में लगातार बढ रहा है केजरीवाल के खाकी वाले वसूली भाइयों का आतंक

Spread the love

नई दिल्‍ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के सिविल डिफेंस कर्मी जनता के बीच आतंक बन चुके हैं। मास्‍क ना लगाना हालांकि अपराध जरूर है लेकिन सिविल डिफेंस कर्मचारी माास्‍क ना लगाने पर जिस तरह मारपीट व अभद्रता करते हुए वसूली करते हैं उसे लेकर जनता में आक्रोश लगातार बढता जा रहा है। ऐसेे ही एक घटनाक्रम को लेकर सिविल डिफेंस कर्मियों ने कल रात जनता के साथ हाथपाई की। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है, जिसमें सिविल डिफेंस के लोग ज्यादती करते और एक ड्राइवर को बेल्ट से पीटते हुए दिख रहे हैं। हौज खास में ग्रीन लाइट पर चालान के लिए कार के सामने कूदने पर हुई कहासुनी के बाद सिविल डिफेंस वालों ने एक कार के ड्राइवर को बेल्ट से पीटा। इसके बाद जनता ने भी मिल कर उसकी धुनाई की।

असल में, मामला कुछ यूँ है कि दिल्‍ली सिविल डिफेंस कर्मी के अचानक सामने आने के कारण कार के ड्राइवर ने ब्रेक लगाया था, जिसके बाद पीछे से आ रही एक गाड़ी उसकी कार से टकरा गई। कार को नुकसान पहुँचा तो ड्राइवर बौखला गया और उसने सिविल डिफेंस वाले को मारा। इसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। इसके बाद सिविल डिफेंस के कई कर्मी वहाँ जमा हो गए और उन्होंने बेल्ट निकाल कर चालक की पिटाई शुरू कर दी।

इसके बाद वहाँ लोगों की भीड़ जुट गई। जनता ने पूरा मामला जानने के बाद इस प्रकरण में दिल्‍ली सिविल डिफेंस वालों की ही गलती मानी। फिर पिटाई का तीसरा दौर शुरू हुआ और पब्लिक ने सिविल डिफेंस वालों को पीटा। डीसीपी साऊथ अतुल ठाकुर ने जानकारी दी है कि दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत मिली थी, जिसके बाद FIR दर्ज हुई है। दोनों ही FIR में गैर इरादतन हत्या की कोशिश की धाराएँ लगाई गई हैं।

पुलिस के अनुसार, IIT गेट वाली रेड लाइट पर सिविल डिफेंस वाले बिना मास्क वालों का चालान काट रहे थे। इसी दौरान रेड लाइट ग्रीन हो गई और गाड़ियाँ जाने लगीं। इसी बीच वो एक गाड़ी के सामने कूद गए, जिससे ड्राइवर गीतेश डागर को ब्रेक मारनी पड़ी। गीतेश को बेल्ट से पीटने और पब्लिक द्वारा एक डिफेंस कर्मी के सिर को जख्मी करने का आरोप लगा है। पुलिस मामले की जाँच कर ही है।

भाजपा नेता व पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इस घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा, “ये सिविल डिफेंस केजरीवाल के ‘वसूली भाई’ हैं। दिल्ली में जगह-जगह लोगों को सड़कों पर लूटा मारा जा रहा है। नकली खाकी पहन कर हजारों-लाखों रुपयों के चालान हो रहे हैं। दिल्ली वाले ज्यादा दिन तक ये नहीं सहेंगे। दिल्ली पुलिस को इस आतंक पर रोक लगानी ही होगी।” कई अन्य लोगों ने भी आप सरकार पर निशाना साधा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*