Breaking News
Home 25 मनोरंजन 25 अरावली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का हुआ शानदार आगाज़

अरावली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का हुआ शानदार आगाज़

Spread the love

नई दिल्ली । दो दिवसीय अरावली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दूसरे संस्करण का उदघाटन आईआईसीसी के सभागार में हुआ । इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ के. जी. सुरेश, मुख्यमंत्री , हरियाणा के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, डायलॉग इनिशिएटिव फाउंडेशन के डायरेक्टर व वरिष्ठ पत्रकार डॉ राकेश योगी, मशहूर अभिनेता सुमित वत्स और निर्माता व निर्देशक रोहित खेतान मौजूद रहे ।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर फिल्म महोत्सव का उदघाटन करते हुए

उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए, श्री कृष्ण पाल जी ने कहा, ” फ़िल्म एक ऐसा माध्यम है जो जीवन पर बहुत गहरा असर छोड़ता है इसलिए अच्छे समाज के लिए अच्छी फिल्मों का होना भी बहुत जरूरी है । मेरा मानना है कि आज भी देश में भी और दुनिया में भी अच्छी फिल्में बनती हैं लेकिन शायद उनको उतना प्रचार और सम्मान नहीं मिलता है । अरावली फ़िल्म फेस्टीवल इन अच्छी फिल्मों को ना केवल दुनिया के सामने लाने का काम कर रहा है बल्कि उनको मान सम्मान भी दे रहा है ।”

कुलपति के जी सुरेश ने इस मौक़े पर कहा कि फ़िल्मों को देखना ही नहीं समझना ज़रूरी है और इसके लिए फ़िल्म फेस्टिवल्स का आयोजन महत्वपूर्ण हैं ।

महोत्सव के डायरेक्टर डॉ अवनीश राजवंशी

अरावली अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव के डायरेक्टर डॉ अवनीश राजवंशी ने बताया ” हम पिछले कुछ वर्षों से यूरोप, अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और भारत में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों का आयोजन कर रहे हैं। हमारे अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव में से एक, द हेग ग्लोबल सिनेमा फेस्टिवल ने IMDb क्वालीफाइंग स्टेटस अर्जित किया है। नई दिल्ली में डायलॉग इनिशिएटिव फ़ाउंडेशन और अवेकन जॉय क्रिएशन्स प्राइवेट लिमिटेड हमारे सहयोगी हैं। हमारे ज्यूरी
पैनल में हॉलीवुड, हॉलैंड, यूके, जर्मनी, बॉलीवुड और अन्य भाग लेने वाले देशों की फिल्मी हस्तियां शामिल हैं।

जिसमें 70 से अधिक देशों से 400 फ़िल्में स्पर्धा के लिए आई हैं जिनमें से 32
सर्वश्रेष्ठ चयनित फिल्मों का प्रदर्शन दो दिन में किया जाएगा। इनमें ऑस्कर विजेता फ़िल्म भी शामिल हैं ।

इस आयोजन का एक ऑनलाइन संस्करण भी होगा, जो कि अमेरिका स्थित कंपनी FILMOCRACY के माध्यम से अप्रेल 3 से 10 तक स्ट्रीम होगा।

इस फेस्टिवल में हम स्किन ( यूएस ) फिल्म दिखा रहे हैं जिसने पिछले साल एकेडमी अवार्ड जीता था। एक और उल्लेखनीय फिल्म है द लिविंग टैब्लू, सिनेमाई इतिहास में पहली बार, इसके निर्माण से जुड़े लोगों को नौ अकादमी पुरस्कार मिले हैं । इस फ़िल्म के निर्माता इस फ़िल्म समारोह में भाग लेने आए हैं ।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*