Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 महाठग सुकेश चंद्रशेखर के लिए बॉलीवुड बालाओं काे जाल में फंसाने वाली हसीना पिंकी ईरानी गिरफ्तार

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के लिए बॉलीवुड बालाओं काे जाल में फंसाने वाली हसीना पिंकी ईरानी गिरफ्तार

Spread the love

ईओडब्लू ने पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कर तीन दिन की हिरासत में लिया

सुनील वर्मा

नई दिल्ली‍। महाठग सुकेश चंद्रशेखर के लिए बॉलीवुड हसीनाओं को जाल में फंसाने वाली हसीन बाला पिंकी ईरानी को बुधवार शाम दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पिंकी को अदालत में पेश कर पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

स्पेशल सेल द्वारा दर्ज कराए गए एक मामले की ईओडब्लू द्वारा की जा रही जांच में पिंकी ईरानी को बुधवार सुबह पूछताछ के लिए मुंबई से दिल्ली बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत होंने पर पिंकी ईरानी को गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों का कहना है कि सुकेश ने पिंकी ईरानी के जरिए बॉलिवुड की हसीनाओं से दोस्तीं करने को पूरा जाल बिछाया हुआ था। सुकेश चंद्रशेखर को बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से पिंकी ईरानी ने ही इंट्रोड्यूस कराया था। पिंकी 200 करोड़ रुपये के एक्सटॉर्शन केस की एक अहम किरदार है। सुकेश इस केस का मुख्य आरोपी है। पिंकी ईरानी सुकेश के साथ मिलकर काम करती थी। ईओडब्लू की जांच में पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी अहम जानकारियां सामने आई हैं।

इससे पहले 9 दिसंबर 2021 को ईडी ने भी मनी लांड्रिंग मामले में पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था, जिसमें वह जमानत पर रिहा हो चुकी थी। ईओडब्लू अधिकारियों के मुताबिक पिंकी को जैकलीन फर्नांडिस की मुलाकात सुकेश से कराने के लिए अच्छी-खासी रकम दी गई थी। पिंकी और जैकलीन का आमना-सामना भी कराया गया था। इसके बाद पिंकी और तिहाड़ जेल में बंद सुकेश को भी आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पिंकी ही जैकलीन के लिए सुकेश के पैसों से महंगे-महंगे गिफ्ट्स चुनती थी। बता दें कि तिहाड़ जेल में रहने के दौरान सुकेश चन्द्रबशेखर पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी करने का आरोप है। इस मामलें में स्पेशल ने सुकेश चंद्रशेखर के उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य छह लोगों के खिलाफ 200 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज कराया था। जिसमें पिंकी ईरानी भी आरोपी है।

पुलिस के मुताबिक पिंकी ही वो मैचमेकर है, जिसने अन्य एक्ट्रेस को भी सुकेश से मिलवाया था। पिंकी कभी एक टीवी शो की एंकर थीं और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी थी। पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रेशेखर की मुलाकात 2016-17 में इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी। सुकेश एक टैलेंट एंजेसी सर्विस शुरू करना चाहता था और चाहता था कि वो इस एंजेसी को लीड करें। बाद में सुकेश ने पिंकी को कथित तौर पर मॉडल और हीरोइनों से मिलवाने के लिए एक बडी रकम दी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*