Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 बहुजन सम्यक संगठन के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए केन्‍द्रीय मंत्री रामदास अठावले

बहुजन सम्यक संगठन के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए केन्‍द्रीय मंत्री रामदास अठावले

Spread the love

संवाददाता

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के कंस्‍टीट्यूशन क्‍लब में बहुजन सम्यक संगठन का आठवाँ स्‍थापना दिवस मनाया गया। कायर्क्रम की शुरूआत राष्‍ट्रगान और पंचशील से हुई, कायर्क्रम की अध्‍यक्षता पूर्व प्रधान आयकर आयुक्‍त आईआरएस प्रीता हरित ने की। इस अवसर पर केन्‍द्रीय मंत्री रामदास अठावले, पूर्व सांसद डॉ विजय सोनकर शास्‍त्री मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित किया।

बहुजन सम्यक संगठन की  अध्‍यक्ष आईआरएस प्रीता हरित ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुजन सम्‍यक संगठन की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष होने के नाते आज मेरे मन में एक विचार ने जन्‍म  लिया है कि वैसे तो हम सभी समाज के लोग सभी दलों और सभी संगठनों का आदर करते है और हम चाहते है कि सबको समान अधिकार मिले। इसलिए हमारे संगठन का नाम हमने सम्‍यक संगठन रखा लेकिन कुछ घटना एँव कारण ऐसे घटित होते है कि जिससे सामाजिक तार तम्‍यता में विचलन पैदा होता है, लोग एक दसूरे को संदेह की नज़र से देखने लगते है। लेकिन मैं नहीं चाहती कि ऐसा हो और बहुजनों के विरूद्ध कोई संघर्ष खड़ा हो। हम बहुजन हम बहुजन ही एक दूसरे के कार्यो और उद्देश्‍य टाँग अड़ाने में लगे रहते हैं और अपनी ऊर्जा का 75 फीसदी हिससा आरोप- प्रत्‍यारोप में व्यर्थ कर देते हैं।

केन्‍द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सभा को संबोधित करते हुए बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के विचार को जनता के समक्ष रखा और सभा में उपस्थित लोगों से एकता और भाईचारे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शिक्षित और संगठित रहकर देश की प्रगति और उन्‍नति के लिए कार्य करने का आाह्वान किया। उनहोंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब के विचार आज भी हम संविधान का पालन करते हुए सुशासन के साथ अग्रसर होने का संदेश देते हैं, बाबा साहब के विचार संपूण विश्‍व के कल्‍याण के लिए है। साथ ही बहुजन सम्‍यक संगठन के स्थापना दिवस पर रामदास अठावले ने संगठन की मुखिया अध्‍यक्ष आईआरएस प्रीता हरित व उनकी टीम को सफल आयोजन के लिए मुबारकबाद दी और समाज कल्याण के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना की व हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

पूर्व  सांसद व भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता डॉ विजय सोनकर शास्‍त्री ने सभा को संबोधित करते हुए बाबा साहब के बताए हुए मार्ग पर चल कर राष्‍ट्र निर्माण में अपना योगदान देने का आह्वान किया व साथ ही  जनता से बाबा साहब के मिशन को आगे बढ़ाने की  अपील की। इस अवसर पर पूर्व सांसद  जयप्रकाश निषाद, बुलंदशहर से पूर्व विधायक अनिता लोधी व पूर्व  एमएलसी गौतन राने सागर के साथ कई गणमाfय लोग भी मौजदू रहे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*