Breaking News
Home 25 गाज़ियाबाद 25 गाजियाबाद में 17 सितंबर को दो दिवसीय विवाह योग्‍य ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन का आयोजन होगा

गाजियाबाद में 17 सितंबर को दो दिवसीय विवाह योग्‍य ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन का आयोजन होगा

Spread the love

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पंजीकृत ने आयोजन के लिए किया समिति का गठन   

गाजियाबाद। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पंजीकृत (एबीबीएम) की गाजियाबाद इकाई द्वारा सिंतबर माह में आयोजित किए जाने वाले दो दिवसीय विवाह योग्‍य ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन को लेकर समाज की एक बैठक का आयोजन किया गया।

गाजियाबाद के आरडीसी में अधिवक्‍ता हरिओम शर्मा के कार्यालय पर संपन्‍न हुई बैठक में (एबीबीएम) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने हिस्‍सा लेकर कार्यक्रम के क्रियान्‍वन से जुड़े विषयों पर चर्चा की और कार्यक्रम का सुचारू रूप से आयोजन करने के लिए एक कमेटी का गठन किया।

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पंजीकृत के राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक

कार्यकारिणी की बैठक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पंडित बी डी शर्मा की अध्‍यक्षता में शुरू हुई जिसमें राष्‍ट्रीय महामंत्री शिवमोहन भारद्वाज और राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता विनीतकांत पाराशर के अलावा उत्‍तर प्रदेश ईकाई व गाजियाबाद ईकाई से जुडे पदाधिकारी शामिल हुए। जिसमें प्रमोद हितैषी, नीरज कौशिक, एलआर लॉ कालेज के चैयरमैन शिवककुमार शर्मा, लक्ष्‍मण शर्मा, अधिवक्‍ता हरिओम शर्मा ने अपने विचार व्‍यक्‍त किए। बैठक में दिल्‍ली के सामाजिक कार्यकर्ता धमेन्‍द्र पांडे ने भी हिस्‍सा लिया। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बी डी शर्मा एवं राष्‍ट्रीय महामंत्री शिवमोहन भारद्वाज ने संस्‍था की तरफ से पिछले 22 सालों से आयोजित किए जा रहे विवाह योग्‍य ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन के इतिहास और समाज के लिए इसकी उपलब्धि व महत्‍व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना के बाद इस साल यह कार्यक्रम बेहद भव्‍य और विशाल रूप से आयोजित किए जाने की तैयारी है।

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पंजीकृत के राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक

सभी पदाधिकारियों ने आपसी विचार विमर्श के बाद परिचय सम्‍मेलन के लिए राष्‍अ्रीय अध्‍यक्ष बी डी शर्मा के संरक्षण में एक कमेटी का गठन किया जिसमें कार्यक्रम का अध्‍यक्ष प्रशांत राज शर्मा और मुख्‍य संयोजक अवधेश शर्मा के साथ एलआर लॉ कालेज के चैयरमैन शिवककुमार शर्मा को स्‍वागताध्‍यक्ष, नीरज कौशिक को महामंत्री, विनीतकांत पाराशर को कोषाध्‍यक्ष, कार्यक्रम के प्रवक्‍ता एवं कार्यालय अधीक्षक की जिम्‍मेदारी प्रमोद हितैषी को दी गई। इसके अलावा मेयरपति के के शर्मा, बार के पूर्व सचिव हरिओम शर्मा, शिवमोहन भारद्वाज, शैंकी शर्मा और संजय शर्मा को कार्यक्रम कमेटी का उपाध्‍यक्ष मनोनीत किया गया।  

राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता विनीतकांत पाराशर ने मीडिया कर्मियों को बातचीत में बताया कि 17 व 18 सिंतंबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय विवाह योग्‍य ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन के पंजीकरण 10 जुलाई से प्रारंभ हो गए हैं, पंजीकरण की अंतिम तिथि 9 सितंबर है। आरडीसी में कचहरी गेट पर बने कार्यालय में देश भर के ब्राहमण परिवार अपने परिवार के पुत्र व पुत्रियों के विवाह के लिए 500 रूपए देकर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके अलावा अगले कुछ दिन में सम्पंमेलन के लिए सोशल मीडिया व दूसरे प्रचार माध्‍यमों से भी ब्राह्मण परिवाराें को सममेलन की जानकारी दी जाएगी। समारोह के आयोजन के लिए अभी कई टीमों के गठन की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है जिसकी घोषणा जल्‍द की जाएगी।  

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*