Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 Alt news वाले मोहम्मद जुबैर को spl cell ने गिरफ्तार किया

Alt news वाले मोहम्मद जुबैर को spl cell ने गिरफ्तार किया

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO unit ने ऑल्ट न्यूज (Alt News) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है. मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 153 और 295A के तहत गिरफ्तार किया है. उन पर सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप लगे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि एक केस में पर्याप्त सबूत होने के बाद ही मोहम्मद जुबैर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जुबैर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने जा रही है. ताकि पूछताछ के लिए उनकी कस्टडी मांगी जा सके.

दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि ट्विटर हैंडल पर मिली एक शिकायत के बाद मोहम्मद ज़ुबैर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था.

शिकायत के अनुसार कथित तौर पर मोहम्मद ज़ुबैर ने जानबूझकर एक धर्म के ईश्वर के अपमान के इरादे से तस्वीर पोस्ट की थी. इस तरह के ट्वीट को सोशल मीडिया पर दूसरे लोग आगे शेयर कर रहे हैं जिससे सद्भाव बिगड़ने और सार्वजनिक शांति भंग होने की संभावना थी.

जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद ज़ुबैर के ट्वीट को आपत्तिजनक नहीं पाया है. लेकिन उनके ट्वीट के बाद जो ट्वीट किए गए हैं वो अपमानजनक पाए गए. इस मामले में उनसे पहले भी सवाल किए गए थे और इस मामले की जांच अब ख़त्म होने की कगार पर है.

इसके बाद जून 2022 में दिल्ली पुलिस को मोहम्मद ज़ुबैर के एक पुराने ट्वीट के बारे में शिकायत मिली. इस मामले में उनकी भूमिका अपत्तिजनक पाई गई है.

इस मामले में साजिश का पता लगाने की जांच के लिए उन्हें कस्टडी में रखकर पूछताछ करने की ज़रूरत थी इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट में पेश किया गया है.

जानकारी के मुताबिक जुबैर ने जो ट्वीट किया था वो बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की इस टीवी डिबेट से जुड़ा था जिसमे उन्होंने पैगंबर से जुड़ी कथित रूप से विवादित टिप्पणी की था.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*