Breaking News
Home 25 देश 25 करनाल में बब्‍बर खालसा के 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

करनाल में बब्‍बर खालसा के 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Spread the love

भारी मात्रा में विस्‍फोटक मिलने से एजेंसियों में हडकंप

करनाल। हरियाणा के करनाल में आईबी और पंजाब व हरियाणा पुलिस की आतंकवाद के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां से चार बब्‍बर खालसा के 4 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है. इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर मिले हैं. यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है. इनके पास से तीन IED बम भी मिले हैं.

बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.

संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका है. इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.

पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है. ये लोग पंजाब से महाराष्ट्र के नांदेड जा रहे थे. ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े बताये जा रहे हैं. रिंडा एक वॉन्टेड आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है. माना जा रहा इन चारों को यह कंसाइनमेंट कहीं छोड़ने का काम सौंपा गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, करनाल के बसताड़ा टोल से पुलिस टीम ने एक इनोवा गाड़ी को पकड़ा था और चार लोगों को हिरासत में लिया था. फिलहाल यह गाड़ी मधुबन पुलिस थाने में खड़ी है. वहां बम निरोधक दस्ता मौजूद है. सीनियर अधिकारी भी वहां पहुंच रहे हैं.

सुबह 4 बजे दिल्ली की तरफ रवाना हुए थे. फिर खुफिया जानकारी के आधार पर करनाल टोल प्लाजा के पास एक पुलिस बैरिकेडिंग लगाई गई थी. वहीं इनको दबोचा गया. माना जा रहा है कि ये लोग बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*