Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 जहांगीरपुरी दंगों के दूसरे मुख्‍य आरोपी इलाके के बीसी को स्‍पेशल सेल ने पं‍श्चिम बंगाल से पकड़ा

जहांगीरपुरी दंगों के दूसरे मुख्‍य आरोपी इलाके के बीसी को स्‍पेशल सेल ने पं‍श्चिम बंगाल से पकड़ा

Spread the love

नई दिल्‍ली। हनुमान जयंती के दिन 16 अप्रैल को जहांगीर पुरी में हुई दंगों की घटना में अंसार के साथ दूसरा मास्‍टर माइंड मो. फरीद उर्फ  नीतू को स्‍पेशल सेल ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी तलाश में पिछले दो हफ्ते से दिल्‍ली पुलिस की टीमें यूपी और पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर रही थी।

डीसीपी राजीव रंजन ने बताया कि दंगों के मामलें में दर्ज एफआईआर संख्या 440/22 में  147/148/149/186/353/332/323/327/436/307/120-बी आईपीसी और 25/27 आर्म्स एक्ट जैसी गंभीर धाराए लगी थी। इस मामलें की जांच में जहांगीर पुरी के सीडी पार्क, एन-38 बी/24 निवासी मो. फरीद उर्फ नीतू का नाम सामने आया था।

स्‍पेशल सेल उत्‍तरी रेंज के एसीपी वेद प्रकाश की टीम के इंस्पेक्टर पूरन पंत और रवि तुशीर को उसकी गिरफ्तारी के काम पर लगाया गया था। 35 वर्षीय नीतू जहांगीर पुरी इलाके का घोषित अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से ही डकैती के 06 मामलों चल रहे हैं । पुलिस टीम ने पिछले दो सप्‍ताह में नीतू का पीछा करते हुए पश्चिम यूपी और पश्चिम बंगाल में उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की। कुछ मौकों पर वह पकड में आते -आते रह गया। लेकिन पुलिस उसे लगातार ट्रैक करती रही और पश्चिम बंगाल में ही डटी रही। अंत में आज सुबह स्‍पेशल सेल की टीम ने  मो. फरीद उर्फ ​​नीतू को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर से पकड़ लिया। जहांगीरपुरी में जिस वक्त पथराव हुआ, इस आरोपी ने भीड़ को उकसाया और अफवाह फैलाई। इसने ही जमकर उत्पाद मचाने में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसके बाद यह कोलकाता भाग गया था। पुलिस के मुताबिक ‘वह सांप्रदायिक दंगे में बहुत ही सक्रिय रूप से संलिप्त था और अहम भूमिका निभाई थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*