Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 द्वारका के क्रिटिकल केयर सेंटर से लापता हुई दो नेपाली युवतियां को एएचटीयू ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया

द्वारका के क्रिटिकल केयर सेंटर से लापता हुई दो नेपाली युवतियां को एएचटीयू ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया

Spread the love

नई दिल्ली। नेपाल के ढूंचेसर की रहने वाली 26 साल की दो युवतियों को क्राइम ब्रांच की एएचटीयू यूनिट ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया है। दोनो युवतियां कथित रूप से द्वारका के क्रिटिकल केयर सेंटर से भाग गई थी, जिसके संबंध में द्वारका के सेक्टर- 23 में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच अपराध शाखा की एएचटीयू यूनिट को सौंपी गई थी।

अपराध शाखा की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया की इसी साल 19 मार्च को जीबी रोड के कोठा नं. 64, से बरामद कर उन्हे सीडब्ल्यूसी मयूर विहार के आदेश से उन्हें क्रिटिकल केयर सेंटर, द्वारका दिल्ली भेजा गया। जहां कुल इन 13 लड़कियों बंद थी। 3 मई को 10 लड़कियां क्रिटिकल केयर सेंटर की दूसरी मंजिल के बाथरूम की एग्जॉस्ट फैन खिड़की खोलकर भाग निकलीं। जिस पर वर्तमान मामला दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई ।

एएचटीयू शाखा के एसीपी सुरेंद्र कुमार गुलिया के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई जिसमे महिला एस आई वीणा, एसआई बहादुर शर्मा, एएसआई शशिकांत, हैड कांस्टेबल नवीन पांडे और कांस्टेबल परवीन को शामिल किया गया । टीम ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और क्रिटिकल केयर सेंटर से 10 लड़कियों / महिलाओं का विवरण और फोटो प्राप्त किया और उनकी ऑसिफिकेशन टेस्ट रिपोर्ट भी प्राप्त की।

एस.आई वीणा के साथ कांस्टेबल प्रवीण ने विभिन्न माध्यमों से प्रासंगिक जानकारी एकत्र की और लापता महिलाओं के मोबाइल नंबरों की सीडीआर प्राप्त की और जी.बी. रोड, कमला मार्केट, दिल्ली में मुखबिरो से जानकारी हासिल की। कांस्टेबल परवीन ने इन दोनों महिलाओं के ठिकानों का पता लगाकर निगरानी शुरू कर दी । एस आई वीणा ने टीम के साथ त्वरित कार्रवाई की और इंस्पेक्टर की देखरेख में पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 10 से अपहृत / लापता महिलाओं को बरामद कर लिया किया।

जांच के दौरान दोनों छात्राओं ने बताया कि क्रिटिकल केयर सेंटर से भागकर वे नेपाल में अपने घर चली गईं और आज दिल्ली लौटीं. दोनों बच्चियों का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. दोनों लड़कियों को निर्मल छाया भेज दिया गया और सीडब्ल्यूसी/मयूर विहार, दिल्ली के सामने पेश किया जाएगा। बाकी 04 और लड़कियों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। उनकी बरामदगी के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने टीम के सदस्यों को 20 हजार रुपए नकद इनाम की घोषणा की है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*