Breaking News
Home 25 राज्य 25 गहलोत सरकार का मुस्लिम तुष्टिकरण, हर मदरसा को मिलेंगे 15-25 लाख रुपये

गहलोत सरकार का मुस्लिम तुष्टिकरण, हर मदरसा को मिलेंगे 15-25 लाख रुपये

Spread the love

बीजेपी ने बताया ‘दीपावली बोनस’

जयपुर । कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। फिर उसने इसका प्रमाण दिया है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मदरसों के विकास के नाम पर राज्य का खजाना खोल दिया है। गहलोत सरकार ने हर मदरसा को 15-25 लाख रुपये सहायता देने की घोषणा की है। यह सहायता राशि मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत दी जाएगी। इस संबंध में राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात विभाग में शामिल राजस्थान मदरसा बोर्ड के सचिव ने एक विज्ञप्ति जारी की है। बीजेपी ने इसे मदरसों के लिए गहलोत सरकार का दीपावली बोनस करार दिया है।

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने राजस्थान मदरसा बोर्ड के प्रेस रिलीज को ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘महिला उत्पीड़न और दलितों पर बढ़ते अपराध के मामलों के बीच, राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार की अद्भुत साम्प्रदायिक पहल…। मदरसों को मिलेगा सरकार की तरफ से दीपावली बोनस। 15-25 लाख रुपये प्रति मदरसा! राजस्थान की जनता के टैक्स का बेहतरीन सदुपयोग।’

राजस्थान मदरसा बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें राजस्थान मदरसा बोर्ड में रजिस्टर्ड A कैटेगरी के मदरसों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि राज्य की योजना के तहत प्राथमिक मदरसों के विकास के लिए 15 लाख रुपये और हायर लेवल मदरसों के लिए 25 लाख रुपये देने का प्रावधान किया गया है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर रखी गई है। गौरतलब है कि इस योजना में 90 प्रतिशत खर्च राज्य और 10 प्रतिशत मदरसे उठाएंगे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*