Breaking News
Home 25 गाज़ियाबाद 25 यूपी में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरा होंने पर साहिबाबाद विधायक ने गिनाई उपलब्धियां

यूपी में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरा होंने पर साहिबाबाद विधायक ने गिनाई उपलब्धियां

Spread the love

गाजियाबाद। उत्‍तर प्रदेश में सरकार के साढे चार पूरे होंने पर सोमवार को विधायकों ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यो और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील शर्मा ने भी अपने  उपलब्धियां गिनाते हुए दावा किया यूपी में अगली बार फिर से पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में प्रचंड बहुमत से भाजपा ही सत्‍ता में आएगी।

साहिबाबाद विधायक सुनील कुमार शर्मा ने अपने आवास वसुंधरा में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया था।

विधायक साहिबाबाद सुनील शर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े 4 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश सरकार एवं अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार साढ़े 4 वर्ष का एक विकास उत्सव मना रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश विकास की एक नई पटकथा लिख रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज भयमुक्त हो चुका है बड़े-बड़े अपराधी या तो जेल में है या ऊपर यमराज के पास हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति सुधरने से आज यूपी के बारे में देश दुनिया के लोगों की धारणा बदली है, कानून व्यवस्था के लिहाज से यह स्मरणीय काल माना जाएगा। सपा शासन में पहले पेशेवर अपराधी और माफिया सत्ता के संरक्षण में दहशत फैलाते थे दंगा प्रवृत्ति बन गई थी, माफिया और अपराधियों के खिलाफ बिना जाति व मजहब देखे सख्त कार्यवाही की गई अट्ठारह सौ करोड रुपए की संपत्ति है जबकि कई अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई।

भाजपा की सरकार में एक भी सरकारी भर्ती की प्रक्रिया रोकने के लिए न्यायालय से स्टे नहीं मिला है पहले भर्तियां निकालने पर पूरा खानदान प्रदेश में वसूली के निकल पड़ता था। उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होने से बड़ी संख्या में निवेशक आ रहे हैं कारोबारी सुगमता में यूपी 14वे स्थान से दूसरे नंबर पर आ गया कोरोना काल में चीन ने तक अपनी डिस्प्ले यूनिट लगाने के लिए यूपी को चुना। वर्ष 2017 से पहले प्रदेश में ट्रांसफर पोस्टिंग एक बड़ा उद्योग था लेकिन माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यकाल में एक भी व्यक्ति बताया कि इस काम के लिए विभाग में लेनदेन हुआ हो।

2017 से पहले लोग हमारी पार्टी के नारे राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे पर मजाकिया लहजे में कहते थे कि ‘पर, तारीख नहीं बताएंगे।’ आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर की शुरुआत हो चुकी है मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्त हो रही है।

हमारी सरकार आने के बाद वर्षों से विकास की राह तक रहे साहिबाबाद को योगी जी की भाजपा सरकार में नए पंख लगे अरसे से अधर में लटकी लंबित योजनाएं पूरी हुई नई परियोजनाओं से विकास का कार्य प्रशस्त हुआ कोरोना महामारी के कारण कुछ कठिनाइयां आई लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में कुशलता से उसका सामना किया यदि कोरोना काल को अलग किया जाए तो मात्र 3 साल में ऐतिहासिक विकास कार्य किए गए।

हमारी सरकार आने के बाद विकासवाद की राजनीति की ओर नए आयाम दिए गए देश का पहला कैलाश मानसरोवर साहिबाबाद में बना वर्षों से लटकी और अधर्म में पड़ी और भ्रष्टाचार में फंसे परियोजनाओं को हमारी सरकार ने पूरा किया साहिबाबाद में जाम की भयावह स्थिति थी जिसे जाम मुक्त बनाने के लिए विगत 4 वर्षों में 5 नई फ्लाईओवर एवं 4 अंडरपास का निर्माण हुआ और अधर्म में पड़ी एलिवेटेड रोड को रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया 24 घंटे बिजली आपूर्ति का सपना सच कर दिखाया देश की राजधानी से सटे होने के बावजूद साहिबाबाद में सड़कों की खस्ता हालत थी 2000 किलोमीटर सड़कों को सुगम बनाया गया 90% से अधिक सड़कों को युद्ध स्तर पर गड्ढा मुक्त किया गया हल्की बारिश में पूरे साहिबाबाद में जलभराव हो जाता था हमने प्राथमिकता से नालो और सड़कों का निर्माण कर जल निकासी की व्यवस्था की सार्वजनिक शौचालयों का अभाव था और अब 40 से अधिक सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण हुआ खोड़ा कॉलोनी एक बहुत दयनीय स्थिति में पहुंच गया था ना सड़के थी ना बिजली थी, ना पानी था, अब खोड़ा विकास की नहीं गाथा कहता है पक्की सड़कें जगमग गलियां घर-घर से कूड़ा उठना और पेयजल हेतु सरकार वचनबद्ध है क्षेत्र की सभी मलिन बस्तियों का विकास किया गया साहिबाबाद देश की विधानसभा क्षेत्र है जहां मेट्रो, हवाई अड्डा, हाई स्पीड ट्रेन जैसी आधुनिक यातायात की सुविधा उपलब्ध है।

हमने वर्षों से गरीबों को हो रहे आर्थिक शोषण से मुक्ति के लिए साप्ताहिक बाजारों से वसूली बंद कराई, कौशांबी बस स्टैंड का जीर्णोद्धार किया, उत्तर प्रदेश का पहला दिव्यांग पार्क इंदिरापुरम में बनाया, 5 करोड़ की लागत से सिटी फॉरेस्ट का जीर्णोद्धार किया, विधानसभा क्षेत्र के सभी 7 थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत कराई, 3 नए पुलिस थानों का निर्माण कराया, 78 करोड़ की लागत से 56 एमएलडी के साथ राजनगर एक्सटेंशन में एसटीपी प्लांट का निर्माण कराया, 49.42 लाख की लागत से कुटी मंदिर एवं समाधि का सौंदर्य करण कोयल एंक्लेव में 4 करोड की लागत से छठ घाट का जीर्णोद्धार कराया, स्ट्रीट लाइट, वर्षों से जलभराव समस्या से निदान दिला कर ज्ञानी बॉर्डर रोड का निर्माण कराया राजनगर एक्सटेंशन में 85 करोड़ की लागत से जीटी रोड नाला मुख्य एवं सर्विस रोड का निर्माण कराया, भोपुरा वजीराबाद रोड का निर्माण कराकर साहिबाबाद को जाम मुक्त कराया। सरकारी अस्पताल हेतु इंदिरापुरम मकनपुर में जमीन चिन्हित की गई और नगर निगम की बोर्ड बैठक में स्वास्थ्य विभाग को निशुल्क जमीन हस्तांतरण हेतु प्रस्ताव पास कराया।

2017 में भाजपा सरकार आने के बाद खोड़ा नगर में अद्भुत विकास कार्य हुए कुछ राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने अपने स्वार्थ के चलते खोड़ा को गुंडाराज और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया था आज वही खोड़ा योगी सरकार में उत्तर प्रदेश से तेजी से विकास की तरफ बढ़ रही नगर पालिका है खोड़ा नगर पालिका में जहां 183 किलोमीटर की सड़के एवं 366 किलोमीटर की नाली एवं नालों का निर्माण कार्य हुए उसी के साथ खोड़ा अंधकार से निकलकर उजाले की तरफ अग्रसर हुआ है हर घर को अपनी पहचान मिली है घर-घर से कूड़ा उठना शुरू हुआ है खोड़ा पर आज अपना नगर पालिका भवन एवं वार्ड डिपो है वही स्वतंत्र सेनानियों एवं देश भक्तों के नाम खोड़ा के मुख्य चौराहे में प्रवेश द्वार है सार्वजनिक शौचालयों के साथ महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट की व्यवस्था है खोड़ा बदल चुका है आगे बढ़ रहा है।

विगत साढ़े 4 वर्ष में प्रति व्यक्ति आय दुगनी हुई है सरकार एवं विधानसभा की उपलब्धियों से संबंधित पुस्तिका का विमोचन किया जिसमे प्रदेश सरकार में दूरदर्शी योजना तैयार कर उन्हें धरातल पर उतारा बीते 54 माह में राज्य के माथे से बीमारू राज्य का धब्बा हट गया और समृद्धिशीलता का टीका लग गया ।

इतना विकास कार्य तभी संभव हो पाया क्योंकि केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है मैं माननीय प्रधानमंत्री, माननीय मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*