Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 पकड़ा गया लाल किला पर तलवार लहराने वाला मनिंदर, SHO पर हमलेे का आरोपी भी गिरफ्तार

पकड़ा गया लाल किला पर तलवार लहराने वाला मनिंदर, SHO पर हमलेे का आरोपी भी गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्लीः लाल किला पर हुई हिंसा के दौरान हाथ में तलवार लहरा रहे एक शख्स को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके घर से दो तलवार भी बरामद की हैं जिनका इस्तेमाल उसने लाल किला हिंसा के दौरान किया था. आरोपी की पहचान मनिंदर सिंह उर्फ मोनी के रूप में की गई है. वह स्वरूप नगर के सिंधी कॉलोनी का रहने वाला है और पेशे से मकैनिक है.

जानकारी के अनुसार लाल किला हिंसा मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा की जा रही है. हाल ही में स्पेशल सेल को सूचना मिली कि स्वरूप नगर का रहने वाला मनिंदर सिंह वहां हिंसा में शामिल था. घटना के समय तलवार लहराते हुए उसकी तस्वीर भी सामने आई थी. उन्हें पता चला कि वह मंगलवार रात पीतमपुरा स्थित सीडी ब्लॉक बस स्टॉप के पास आएगा. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस टीम उसे लेकर उसके घर पहुंची जहां से वह दोनों तलवार बरामद हो गई जिन्हें वह लाल किला पर लहरा रहा था.

‘पांच अन्य लोगों को साथ ले गया था आरोपी’

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि उसने फेसबुक पर कुछ वीडियो देखी थी जिनसे वह प्रभावित हुआ और इस रैली का हिस्सा बना. वह दिल्ली के सिंघु बॉर्डर में कई बार प्रदर्शन में भी शामिल हुआ था और वहां पर दिए जाने वाले भाषण से वह काफी प्रभावित था. उसने यह भी बताया है कि पड़ोस में रहने वाले 5 लोगों को भी उसने इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित किया था.

उन पांचों को साथ लेकर वह बाइक पर ट्रैक्टर रैली में शामिल हुआ था. वह मुकरबा चौक की तरफ गया था और वहां से लाल किला पहुंचा. इस रैली में जाते समय उसने अपने साथ दो तलवार भी रखी थी. वह अपने पांच साथियों के साथ लाल किले में दाखिल हुआ और वहां पर तलवार लहराते हुए डांस किया. इसके चलते वहां लोग अधिक उग्र हुए और उन्होंने हिंसा की.

‘तलवार चलाना सिखाता है आरोपी’

गिरफ्तार किया गया आरोपी स्वरूप नगर में अपने एक खाली प्लॉट में बच्चों को तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी देता है. उसके मोबाइल में वह वीडियो फुटेज भी मिली है, जिसमें वह 26 जनवरी के मौके पर तलवार लहराता हुआ लाल किले पर दिख रहा है. इसके अलावा सिंघु बॉर्डर पर उसके मौजूद होने की फोटो भी उसके मोबाइल से बरामद हुई है.

SHO पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

दूसरी तरफ सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली की तरफ जाने की कोशिश की. उसी दौरान दिल्ली पुलिस ने पीछा कर आरोपी को मुकरबा चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इस दौरान एसएचओ समय पुर बादली आशीष दुबे पर तलवार से हमला किया गया. उसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है.

घटना रात करीब 8 बजे की है जब दिल्ली के सिंघु बॉर्डर की तरफ से एक हरप्रीत सिंह नाम का आंदोलनकारी तलवार के दम पर दिल्ली पुलिस के एक जवान की कार लेकर के दिल्ली की तरफ बढ़ा. तभी यह मैसेज पुलिस के सभी जवानों को सर्कुलेट कर दिया गया. शख्स का पीछा किया गया और आखिरकार समय पुर बादली थाना पुलिस भी मुकरबा चौक के पास पहुंची. जहां हरप्रीत सिंह को रोकने की कोशिश की गई.

इसी दौरान हरप्रीत सिंह ने एसएचओ बादली आशीष दुबे पर तलवार से हमला कर दिया. इस हमले में एसएचओ बादली को गंभीर चोट आई, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही मौके पर मौजूद पुलिस बल ने हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया. शख्स पर 307 और लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस हरप्रीत सिंह से पूछताछ कर रही है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*