Breaking News
Home 25 खेल 25 दिल्ली: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव अस्पताल में भर्ती, की गई एंजियोप्लास्टी

दिल्ली: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव अस्पताल में भर्ती, की गई एंजियोप्लास्टी

Spread the love

नई दिल्ली।

भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है. डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है. 

आपको बता दें कि कपिल देव की उम्र 61 साल है, क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं. इसके अलावा कई टीवी शो में भी कपिल देव को देखा जा सकता है. 

कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं. 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे. हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कपिल देव के स्वास्थ्य के लिए चिंता व्यक्त की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. 

भारत में क्रिकेट को घर-घर तक पहुंचाने में कपिल देव का बड़ा योगदान है. 1983 विश्वकप की जीत के बाद ही देश में क्रिकेटरों की एक नई खेप तैयार हुई. हरियाणा से आने वाले कपिल देव ने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में होती आई है.

कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट मैच खेले, जिसमें पांच हजार से अधिक रन और 434 विकेट झटके. वहीं, सवा दो सौ वनडे में कपिल ने 3783 रन बनाए तो वहीं 253 विकेट भी लिए.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*