Breaking News
Home 25 दिल्ली 25 मोस्टवांटेड गैंगस्टर गाेगी गुरुग्राम में तीन साथियाें समेत गिरफ्तार

मोस्टवांटेड गैंगस्टर गाेगी गुरुग्राम में तीन साथियाें समेत गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली के मोस्टवांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी अपने 3 साथियों के साथ पकड़ा गया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गोगी और उसके 3 साथियों को गुरुग्राम सेक्टर 82 के एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया. गोगी पर दिल्ली पुलिस ने 4 लाख और हरियाणा ने 2.5 लाख का इनाम रखा था. हरियाणा पुलिस ने ये इनाम हर्षिता दहिया हत्या के बाद रखा था.

पुलिस की माने तो यह दिल्ली का पहले नंबर का ये गैंग दिल्ली के कई गैंगवार में शामिल रहा है. इस गैंग का सरगना मोस्टवांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी जिस पर दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने साढ़े छह लाख का इनाम था उसके साथ पकड़े गए बदमाशों के नाम कुलदीप मान उर्फ फज्जा, रोहित उर्फ मोई और कपिल उर्फ गौरव है. कुलदीप मान पर भी पुलिस ने 2 लाख का इनाम रखा था. रोहित उर्फ मोई पर 3 लाख का इनाम था, जिसमें दिल्ली पुलिस ने 2 लाख और हरियाणा पुलिस ने 1 लाख रखा था. चौथा इनामी कपिल भी इनामी है. पुलिस ने इनके पास से 6 इम्पोर्टेड पिस्टल भी बरामद की.

दिल्ली के नरेला में कुछ वक्त पहले एक कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसमें एक स्थानीय नेता को हमलवारों ने 26 गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था. मृतक पूर्व विधानसभा प्रत्याशी वीरेंद्र मान थे. इस वारदात काे गाेगी गैंग ने ही अंजाम दिया था.

आउटर दिल्ली में इस गैंग ने आतंक मचा रखा है. हाल ही में पुलिस ने इस गैंग के खास सदस्य कपिल उर्फ काला को गिरफ्तार किया था.

गैंगस्टर जितेंद्र गोगी

इस शातिर अपराधी के सिर पर पुलिस ने 4 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था . ये गैंगस्टर लगातार दिल्ली में वारदातों को अंजाम देता रहा और फिर फरार हो जाता था. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस बदमाश पर 4 लाख का इनाम घोषित कर दिया. ये वही शातिर अपराधी है, इसी ने अपने साथियों के साथ मिलकर वीरेंद्र मान को 26 गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. माना जा रहा है कि शूटआउट के वक़्त जितेन्द्र गोगी खुद भी वहीं मौजूद था.

गैंगस्टर रोहित मोई

दिल्ली पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में शामिल रोहित के ऊपर सरकार ने 50 हज़ार का इनाम रखा है. ये बदमाश दिल्ली पुलिस के लिए सरदर्द बन चुका था. उसे पकड़ने के लिए कई बार रेड की गई. लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं आया. नरेला में रोहित ने ही वीरेंद्र मान पर गोलियां बरसाईं थी. ये बुराड़ी में हुए चर्चित शूट आउट में भी शामिल था. जिसमें विरोधी गैंग के अलावा एक राह चलती महिला की भी गोली लगने से मौत हो गई थी.

गैंगस्टर कुलदीप फ़ज्जा

दिल्ली पुलिस ने फज्जा के ऊपर भी 50 हज़ार का इनाम रखा हुआ था . फज्जा गोगी गैंग का खास शूटर है. आरोप है कि उसने भी नरेला में वीरेंद्र मान पर गोलियां बरसाईं थी. कुलदीप भी बुराड़ी शूट आउट में शामिल था. वो कार जैकिंग के मामलों में भी वॉन्टेड है. हाल ही में आउटर दिल्ली में इसके छिपे होने की खबर थी. स्पेशल सेल की टीम 100 पुलिस वालों के साथ कुलदीप फ़ज्जा को घेरा लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

दरअसल, कपिल के चाचा बबलू खेड़ा की 2018 में हत्या कर दी गई थी. उस हत्याकांड को प्रवेश नामक बदमाश ने अंजाम दिया था. प्रवेश शूटर वीरेंद्र काला का खास आदमी था. उसी का बदला लेने के लिए कपिल ने नरेला में वीरेंद्र मान को मौत के घाट उतारा. इस हत्याकांड में उसके साथी जितेंद्र गोगी, कुलदीप फज्जा और रोहित ने उसकी मदद की. बबलू खेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए ही दिन दहाड़े वीरेंद्र मान की गोली मारकर हत्या की गई थी.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*