Breaking News
Home 25 खेल 25 दूसरे टी-20 में विंडीज का पलटवार, भारत को 8 विकेट से दी मात

दूसरे टी-20 में विंडीज का पलटवार, भारत को 8 विकेट से दी मात

Spread the love


तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने पलटवार करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली है. तीसरा टी-20 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा. मुंबई में इस सीरीज का फैसला होगा.

तिरुवनंतपुरम टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 170 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए भारत को 8 विकेट से मात दे दी. इस मैच के हीरो रहे लेंडल सिमंस. लेंडल सिमंस ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली.

इविन लुइस 40 रन बनाकर आउट हुए. वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर ऋषभ पंत ने उन्हें स्टंप किया. उन्होंने सिमंस के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. शिमरॉन हेटमायर 14 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा की गेंद पर कोहली ने उनका कैच लिया.

भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 171 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 170 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया. भारत के लिए शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली. उन्होंने 30 गेंद की पारी तीन चौके और चार छक्के लगाए. ऋषभ पंत ने नाबाद 33 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए केसरिक विलियम्स और हेडेन वॉल्श ने दो-दो विकेट लिए. विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए. वे टी-20 में सबसे ज्यादा 2563 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने इस मामले में हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

भारत को पहला झटका 24 रन के स्कोर पर लगा, जब खैरी पीयरे ने केएल राहुल को शिमरोन हेटमेयर के हाथों कैच आउट करा दिया. केएल राहुल 11 रन बनाकर आउट हुए. जेसन होल्डर ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दे दिया. रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए.

शिवम दुबे ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया. शिवम 54 रन बनाकर हेडेन वॉल्श की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 30 गेंद की पारी तीन चौके और चार छक्के लगाए. विराट कोहली 19 रन बनाकर केसरिक विलियम्स की गेंद पर आउट हुए. श्रेयस अय्यर 10 रन बनाकर हेडेन वॉल्श की गेंद पर आउट हुए. ब्रैंडन किंग ने उनका कैच लिया.

रवींद्र जडेजा नौ रन के निजी स्कोर पर विलियम्स की गेंद पर बोल्ड हो गए. उनका विकेट 164 के कुल स्कोर पर गिरा. वॉशिंगटन सुंदर (0) को शेल्टन कॉटरेल ने आउट किया. कॉटरेल ने अपनी ही गेंद पर सुंदर का कैच लेने के बाद बकायदे सलामी देकर उन्हें विदा किया. ऋषभ पंत 22 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज के लिए वॉल्श और विलियम्स ने दो-दो विकेट लिए.

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया . वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में एक बदलाव किया जबकि मेहमान टीम ने विकेटकीपर दिनेश रामदीन की जगह निकोलस पूरन को शामिल किया था .

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*